0 0
Read Time:2 Minute, 35 Second

Share this:

कल फिर से दौड़ेगी हरियाणा रोडवेज, ये होगी शर्ते

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के कारण फसें लोगों की सुविधा के लिए 15 मई, 2020 से कुछ चुने गए मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। अभी यह विशेष बस सेवा हरियाणा से बाहर और कोरोना वायरस से अत्याधिक प्रभावित क्षेत्रों में शुरू नहीं होगी। परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल 
के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी। यात्रा के लिए मार्गों का विवरण और किराये से संबंधित जानकारी भी वैबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि बसों का परिचालन हरियाणा राज्य परिवहन के बस अड्डों से निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा। रास्ते में पडऩे वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढऩे या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसी प्रकार, कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी। प्रवक्ता ने बताया कि केवल कंफर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डों में प्रवेश की अनुमति होगी। प्रत्येक बस में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अधिकतम 30 यात्रियों को ही बिठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डों में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और प्रत्येक यात्री के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति यात्री द्वारा दिया गया किराया वापिस कर दिया जाएगा।

All Visitors 28 total views, Today VIsitors 1 views today

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Total Views: 28 ,

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat