0 0
Read Time:3 Minute, 19 Second

Share this:

स्कूलों में बहुत कम संख्या में पहुंच रहे हैं विद्यार्थी, गायब हो रही रौनक

सिरसा । हरियाणा में स्कूलों में कम संख्या में विद्यार्थी पहुंच रहे हैं. जिसकी वजह से स्कूलों की रौनक गुम हो गई है. हरियाणा में सरकारी व निजी स्कूलों में सोमवार को 9 वी व 12वीं कक्षा की पढ़ाई का दौर फिर से शुरू किया गया. सिरसा जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में सोमवार को नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा की पढ़ाई का दौरा शुरू हो गया है. स्कूलों में प्रथम दिन 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों की संख्या बहुत कम रही है.

School Student

सभी विद्यार्थी अभिभावकों से अनुमति पत्र लेकर पहुंच रहे हैं विद्यालय

स्कूलों में जो भी विद्यार्थी पहुंच रहे हैं, उनमें से कई विद्यार्थी फिटनेस सर्टिफिकेट व अभिभावकों से अनुमति पत्र लेकर पहुंच रहे हैं.बता दे कि स्कूलों में विद्यार्थियों को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक पढ़ाई करवाई जा रही है.सरकारी व निजी स्कूलों में कोविड-19 के चलते मास्क लगा होने व थर्मल स्कैनिंग से तापमान जांचने के बाद ही विद्यार्थियों को प्रवेश करने दिया जा रहा है. इसी के साथ स्कूलों में प्रवेश द्वार पर ही फिटनेस सर्टिफिकेट व अभिभावकों से सहमति पत्र लिया जा रहा है.

 बहुत कम संख्या में पहुंच रहे हैं स्कूलों में विद्यार्थी

स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यार्थियों की कोविड-19 की जांच,सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व्यापार स्वास्थ्य केंद्रों में निशुल्क की जा रही है.कोविड-19 की जांच के बाद ही फिटनेस सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की अभी रौनक देखने को नहीं  मिल रही है. 10वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की भी कक्षाएं लगाई जा रही है.

स्कूल में अभी 10वीं व 12वीं कक्षा के करीब 50% विद्यार्थी ही आ रहे हैं. जिस पर स्कूलों के अध्यापक कक्षा लगवाने के साथ विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई भी करवा रहे हैं. जिसके लिए स्कूलों के अध्यापकों ने ऐप पर ग्रुप बनाएं हुए है.

स्कूलों में 9वीं व 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू कर दी गई है. इन सभी कक्षाओं को कोविड-19 कि सावधानी सहित लगाया जा रहा है. स्कूलों में अभी 10वीं व 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थियों की संख्या बहुत ही कम है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Total Views: 343 ,

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *